Wednesday, May 22, 2024
होमसाहित्यिक हलचलप्रेस विज्ञप्ति : BJP द्वारा लंदन में हिन्दी कवि सम्मेलन का...

प्रेस विज्ञप्ति : BJP द्वारा लंदन में हिन्दी कवि सम्मेलन का आयोजन

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूके (ओएफबीजेपीयूके) ने बीजेपी चुनाव अभियान के समर्थन के लिए ‘कावि सम्मेलन’ का आयोजन किया।
लंदन, यूके – 21 अप्रैल, 2024 – ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूके (ओएफबीजेपीयूके) ने 21 अप्रैल, 2024 को राधा कृष्ण मंदिर, स्ट्रैटफोर्ड, लंदन, यूके में आकर्षक ‘कावि सम्मेलन’ का आयोजन किया। यह चित्रकारी घटना, जो भारत में बीजेपी के चुनाव अभियान को मजबूत करने और एनआरआईओं को उनके नेटवर्क को बीजेपी के समर्थन में संगठित करने के समर्थन में समर्पित थी, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अध्यायों के समर्पित सदस्यों द्वारा बेहद योजनाबद्ध और कार्यात्मक रूप से आयोजित की गई थी।
शाम की शुरुआत ‘दीप प्रज्वलन’ की शुभ समारोह और विशिष्ट मेहमानों का गर्म उपचार करके हुई। ओएफबीजेपीयूके के उपाध्यक्ष डॉ। आनंद आर्या ने बीजेपी सरकार के उत्कृष्ट शासन को हासिल किया। ओएफबीजेपीयूके के महासचिव श्री सुरेश मंगलगिरी ने पिछले दस वर्षों में मोदी सरकार द्वारा प्रारंभ किए गए परिवर्तनात्मक योजनाओं पर प्रकाश डाला, ओएफबीजेपी यूके के अध्यक्ष कुलदीप शेखावत ने भारत से आशीर्वाद भेजा।
कावि सम्मेलन में यूके और भारत के प्रमुख हिंदी कवियों की भागीदारी देखी गई, जिसने घटना को सांस्कृतिक शान से भर दिया। श्री तेजिंदर शर्मा के नेतृत्व में और श्री आशीष मिश्रा के संचालन में, श्री चंदा जी, कृणाल ठक्कर, अंतरा तल्लम, गिरिराज जोशी, इंदु बारोट, अस्था देव, आशुतोष कुमार, डॉ। मनोहर गोरे, डॉ। आनंद आर्या, डॉ। ज्ञान शर्मा, आशीष मिश्रा और तेजिंदर शर्मा जैसे महान कवियों द्वारा अद्भुत प्रदर्शनों का आनंद लिया। घटना में शामिल हुए शशि पटेल, दर्शन ग्रेवाल और डॉ। देवेंद्र चौहान भी थे।
डॉ। ज्ञान शर्मा ने अपने धन्यवाद के वोट में सभी भागीदारों और उपस्थित लोगों को अपनी गहरी आभारी भावना व्यक्त की, और समापन के रूप में समर्थन की एक नोट पर शाम को समाप्त किया। इस घटना का समापन मिठाई के प्रसाद के वितरण के साथ हुआ, जिससे यादगार सभा में मिठास आयी।
इस कार्यक्रम की सफलता ओएफबीजेपीयूके 4 यूपी और ओएफबीजेपीयूके-हरियाणा के अध्यायों के सदस्यों के कठिन परिश्रम से संभव हुई। ओएफबीजेपीयूके 4 यूपी से राजेश विश्वकर्मा, हिरदेश गुप्ता, डॉ। ज्ञान शर्मा, धीरेंद्र कुमार, आशीष मिश्रा, वैशाली नागपाल, चंदा झा, अप्रित मेहरोत्रा, आलोक गुप्ता, पारुल पांडेय, रश्मि चौबे, आदर्श मिश्रा, देव त्यागी, एवं ओएफबीजेपीयूके-हरियाणा से मधुकर शर्मा, आजाद दलाल और प्रवीण कुमार ने इस शानदार कार्यक्रम की योजना और उसे क्रियान्वित किया। 
इन सभी कार्यकर्ताओं को विश्वास है कि निश्चित रूप यह कार्यक्रम भाजपा के चुनाव अभियान को बल देगा और “400 पार” के लक्ष्य को सरल बानने में मददगार साबित होगा।
हृदेश गुप्ता, लंदन 
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Most Popular

Latest

Latest