लंदन में गुरुकुल UK लैंग्वेज स्कूल ने भारतीय उच्चायोग के संयुक्त तत्वावधान में तथा राजस्थान एसोसिएशन के सान्निध्य में राजस्थान दिवस महोत्सव का त्रिदिवसीय आयोजन किया।

30 मार्च को राजस्थान कविता पाठ का आयोजन किया गया जिसमें विशेष अतिथि मंगल प्रभात लोढ़ा तथा मंजू लोढ़ा थे… मुख्य अतिथि नंदिता साहू जी थीं तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता डिंगल के प्रसिद्ध कवि श्री मोहन सिंह रतन ने की। राजस्थानी भाषा, साहित्य, संस्कृति के सरस धारा में सभी ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

कवि सम्मेलन में सरस  काव्य प्रस्तुति से आयोजन को सफल बनाने वाले आदरणीय कविगण मोहन सिंह रतनू, मोनिका गोड ,अभिलाषा पारीक,छैलसिंह चारण ,विजय लक्ष्मी जी देपावत तथा सपना यशोवर्धन थे वहीं कार्यक्रम की आयोजक इंदु बारौठ (चारण) तथा मंजु लोढ़ा जी ने भी काव्य प्रस्तुति दी।

एक अप्रैल को राजस्थानी कार्यक्रम में लंदन के अन्य कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी गई जिनमें बच्चों ने गजानन स्तुति से कार्यक्रम का आगाज़ किया उसके बाद संगीत किस तरह हरा वहीं जिसमें धरती धोरां री राजस्थानी लोरी मेरा राजस्थान महान वहीं राजस्थान के विशिष्टता का गीत प्रस्तुत किया गया हमारी नन्ही विशेष अतिथि शिक्षक श्री लोढ़ा ने भी बहुत ही सुंदर महाराणा प्रताप की कविता पढ़ी बच्चों ने इतनी शानदार प्रस्तुति की कि सभी का मन मोह लिया उस के साथ हिंदी की सांस्कृतिक अधिकारी ने कार्यक्रम का समापन किया

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.