Sunday, June 23, 2024
होमशख़्सियत / व्यक्तित्वहेमंत स्मृति कविता सम्मान-2023 पूनम ज़ाकिर के कविता-संग्रह 'नाच' को देने की...

हेमंत स्मृति कविता सम्मान-2023 पूनम ज़ाकिर के कविता-संग्रह ‘नाच’ को देने की घोषणा

एक प्रेस विज्ञप्ति में पुरस्कार की घोषणा करते हुए संस्था की संस्थापक अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने कहा, “हेमंत फाउंडेशन (पंजीकृत) द्वारा आयोजित वर्ष 2023 का हेमंत स्मृति कविता सम्मान युवा कवयित्री पूनम ज़ाकिर  को उनके कविता संग्रह ‘नाच’ (बोधि प्रकाशन जयपुर) के लिए दिया जाना तय हुआ है। पुरस्कार  जनवरी 2024 को भोपाल में आयोजित समारोह में प्रदान किया जाएगा।”
अपनी संस्तुति में संस्था की संस्थापक सचिव डॉ. प्रमिला वर्मा ने बताया- “इस संग्रह की कई कविताएं मन को उद्वेलित करती हैं ,और उनकी संवेदना हर दृष्टि से निथर कर भाषा में विन्यस्त होती जाती हैं, और प्रत्येक कविता अपने अर्थों में एक नया संसार रचित करती  हैं।”
कुछ कविताएं जैसे उर्मिला का मौन संवाद, अनिश्चितता, प्रेम की चार कविताएं, पन्ना और ऐसी बहुत सी कविताएं मन के भीतर तक उतर जाती हैं और अपनी हलचल बनाए रखती हैं। हलचल में गूंज होना अनिवार्य है। और पूनम की कविताएं लंबे समय तक गूंज बनाए रखने में सक्षम रहेंगी।”
हेमंत फाउंडेशन पिछले 21 वर्षों से साहित्य में अपनी पारदर्शिता को लेकर अलग पहचान बनाए हुए है। 22 वां ‘हेमंत स्मृति कविता सम्मान’ पूनम ज़ाकिर को प्रदान करते हुए संस्था गर्व का अनुभव करती है एवं पूनम जी को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती हैं।
प्रस्तुति
संतोष श्रीवास्तव
संस्थापक /अध्यक्ष
1 नवंबर 2023
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Most Popular

Latest