Saturday, May 18, 2024
होमसाहित्यिक हलचलकांदिवली पूर्व के रियान इंटरनेशनल स्कूल हिन्दी दिवस समारोह का आयोजन

कांदिवली पूर्व के रियान इंटरनेशनल स्कूल हिन्दी दिवस समारोह का आयोजन

मुंबई, कांदिवली पूर्व के, रियान इंटरनेशनल स्कूल में 14 सितंबर को हिन्दी दिवस बहुत ही उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों ने कविता, आलेख, हास्य नाटक, देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए । वातावरण पूर्णतया हिंदीमय हो गया ।
अनूठी बात यह थी कि सारा कार्यक्रम बच्चे संभाल रहे थे । अध्यापक गण सिर्फ देख-रेख कर रहे थे । अतिथियों का स्वागत, कार्यक्रम का संचालन, अन्य व्यवस्था सब बच्चे ही कर रहे थे । स्कूल का बैंड, संगीत के उपकरण, सभी का इंतजाम बच्चों के ही हाथ में था । ये भी पाया गया कि स्कूल का अनुशासन चरण उत्कर्ष पर था ।
इस कार्यक्रम में सुश्री उषा साहू को और सुश्री पारमिता जी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था । विशेष अतिथियों द्वारा, विजेता बच्चों को, पुरस्कार वितरण किया गया ।
पूरा कार्यक्रम, प्राचार्या सुश्री अंजली बोवैन के संरक्षण में आयोजित किया गया । प्राचार्या महोदया का कहना था कि बच्चों को, स्कूली ज्ञान के अलावा, किसी न किसी कला में पारंगत होना जरूरी है । सभी बच्चों में कुछ न कुछ गुण अवश्य छिपे होते है, उन्हें उजागर करने की आवश्यकता है, हमारा स्कूल इस कार्य के लिए पूर्णतया कटिबद्ध है ।
सुश्री परमिता जी ने हिन्दी दिवस की जानकारी दी । सुश्री उषा साहू ने, हिन्दी दिवस से संबन्धित एक कहानी सुनकर बच्चों का मनोरन्जन के साथ जानकारी दी । प्राध्यापिका सुश्री रीनु उपाध्याए, सुश्री साधना तिवारी, सुश्री पूनम यादव, सुश्री सरिता मिश्रा, सुश्री हेमवती निषाद, का कार्यक्रम में विशेष सहयोग रहा । बड़े ही सौहार्द पूर्ण वातावरण में अतिथियों के प्रति आभार प्रगट करते हुए करते हुए कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Most Popular

Latest

Latest